Categories
Automobile Schemes Uncategorized

मंदी के दौर में कार खरीदना हुआ आसान

hyundai

कोविड-19 (Covid-19) के रोकथाम से सम्बंधित निर्देशिकाओं के अनुसार सार्वजनिक परिवहन की मांग में लघु अवधि तक कमी देखी जाएगी , ऐसे में निजी वाहनों की बिक्री बढ़ना तय प्रतीत हो रहा है। परन्तु, कोरोना संकट ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र की समस्यायें बढ़ा दी है और भारत में कार्यरत सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने-अपने स्तर पर बिक्री में आयी बहुत बड़ी गिरावट से जूझने का प्रयास कर रही है। इस तारतम्य में हुंडई (Hyundai Motors) ने ग्राहकों के लिए 5 बहुत आकर्षक योजनायें प्रारम्भ की है। अगर आप हुंडई मोटर्स की कोई कार खरीदना चाहते है , तो मंदी के इस दौर में भी आप इन आकर्षक योजनाओं को ना नहीं कह पाएंगे। इन योजनाओं का निर्धारण मंदी में ग्राहकों की आवश्यकता को ध्यान में रख कर किया गया है।

हुंडई मोटर्स की 5 योजनायें इस प्रकार है :-

.न्यूनतम डाउनपेमेंट योजना (Minimum Down payment Scheme ) :- इस योजना के अंतर्गत हुंडई के चुनिंदा मॉडल्स पर ऑन रोड़ 100 प्रतिशत तक फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध है।

2. अधिकतम अवधि की योजना (Longest Duration Scheme) :- वह ग्राहक जो न्यूनतम किश्त का भुगतान करना चाहते है, उनके किये हुंडई के कुछ मॉडल्स पर 8 साल तक की अवधि के किये फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध है।

3. स्टेप-अप योजना (Step Up Scheme) :- इस आकर्षक योजना के अंतर्गत ग्राहकों को पहले साल प्रति 1 लाख के लोन पर 1234 रुपये ई.एम.आई. (EMI) के रूप में जमा करने होंगे, एक वर्ष की अवधि पश्चात् ग्राहकों को सामान्य ई.एम.आई. का भुगतान करना होगा। योजना के अंतर्गत लोन की अवधि अधिकतम 7 वर्षों की होगी।

4. गुब्बारा योजना (Balloon Scheme) :- इस योजना के अंतर्गत लोन की अवधि 5 वर्ष की होगी। ग्राहक को लोन राशि का 75 प्रतिशत 59 किश्तों (EMI) में ब्याज़ सहित जमा करना होगा और अंतिम किश्त में बची हुई 25 प्रतिशत राशि जमा करनी होगी। यह योजना सभी मॉडल्स पर उपलब्ध है।

5. 3 माह न्यूनतम किश्त योजना (3 Month Minimum EMI Scheme) :- यह योजना बहुत आकर्षक तो प्रतीत नहीं होती पर, ग्राहक प्रारंभ के 3 माह न्यूनतम किश्त जमा करने का विकल्प चुन सकते है। इसके बाद शेष लोन राशि का भुगतान 3 वर्ष, 4 वर्ष और 5 वर्ष की बराबर किश्तों में करना होगा। यह योजना हुंडई के समस्त मॉडल्स पर उपलब्ध है।

Source : http://www.caradda.us

Buy Car Care Products Online at : http://www.caradda.us/shop/

By Tapan Deshmukh

Freelance journo,Blogger, Political Aide, Social Activist, RTI Activist, Fossil Explorer

Leave a comment